क्या सबसे पहले मैच में चेन्नई से मिली हार का बदला ले पाएगी मुंबई?

 


इंडियन टी20 लीग में शुक्रवार 23 अक्टूबर को होने वाले 41वें मुकाबले में दो दिग्गज टीमें यानि मुंबई और चेन्नई आमने-सामने होंगी, खिताब की प्रबल दावेदार मानी जाने वाली दोनों टीमों में से, चेन्नई ने अपनी क्षमता के अनुसार प्रदर्शन नहीं किया है वहीं मुंबई ने अपना जबरदस्त प्रदर्शन इस सीजन में भी जारी रखा है। सीजन के उद्घाटन मैच में भी दोनों टीमों के बीच मुकाबला हुआ था जिसमें बाजी मारी थी धोनी के धुंरधरों ने। 

कहां खेला जाएगा मैच - शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, शारजाह 

समय - शाम 7ः30 बजे (भारतीय समयानुसार) 

मुंबई फाॅर्म- 

मुंबई टीम इस बार भी चैंपियन्स की तरह खेल रही है लगातार पांच मुकाबलों में धमाकेदार जीत दर्ज करने के बाद अपने पिछले मैच में मुंबई ने पंजाब के खिलाफ दो सुपर ओवर वाले मुकाबले में मैच गवां दिया था, लेकिन फिर भी मुंबई टीम काफी अच्छी स्थिति में है मुंबई टीम इस लीग में सबसे ज्यादा सुसंगत रही है क्योंकि टीम के सभी खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। टीम के कप्तान और ओपनर रोहित शर्मा अच्छे फाॅर्म में हैं, लेकिन मुंबई के दूसरे सलामी बल्लेबाज डिकाॅक भी जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं, पंजाब के खिलाफ भी उन्होंने शानदार अर्धशतक लगाया था, सूर्यकुमार यादव ने भी अपनी फाॅर्म दिखाई है, लेकिन पिछले मैच में शून्य पर आउट हो गए थे वहीं इशान किशन, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या और कीरोन पोलार्ड मुंबई की बैटिंग लाइन अप की रीढ़ है और अंतिम ओवरों में बड़े-बड़े हिट्स लगाने की क्षमता रखते हैं। 

 मुंबई के गेंदबाजों की फेहरिस्त में जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट और जेम्स पैटिंसन जैसे बड़े-बड़े नाम शामिल हैं, मुंबई के पास इस सीजन का सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजी आक्रमण है। बेहतरीन बल्लेबाजी और गेंदबाजी संयोजन मुंबई को सर्वश्रेष्ठ टीम बनाता है। वहीं क्रुणाल पांड्या ने भी अपनी स्पिन गेंदबाजी से प्रभावित किया है। मुंबई टीम के पास चेन्नई के खिलाफ मिली हार का बदला लेने का बेहतरीन मौका होगा।

चेन्नई फाॅर्म- 

लीग की सबसे लोकप्रिय टीम चेन्नई ने इस बार अपने प्रदर्शन से प्रशंसको को निराश किया है, यदि बल्लेबाजी की बात की जाए तो चेन्नई के बल्लेबाज सुसंगत नहीं रहे हैं, वाटसन और डुप्लेसिस और अंबाती रायडू ने अच्छा प्रदर्शन किया है। पिछले मैचों में चेन्नई ने ओपनिंग जोड़ी में फेरबदल किया है, डुप्लेसिस के साथ ओपनिंग करने आ रहे है सैम करेन, पहले मैच में अच्छी पारी खेलने के बाद दूसरे मैच में बतौर सलामी बल्लेबाज सैम करेन शून्य पर आउट हो गए, लेकिन तीसरे मैच में उन्होंने 22 रन बनाए।

वाटसन और डूप्लेसिस की जोड़ी ने बेहतरीन साझेदारियां की थीं, लेकिन उसके बाद भी सलामी जोड़ी में फेरबदल करना समझ से परे रहा है। रायडू ने भी अच्छी पारियां खेली, लेकिन टीम के सबसे दिग्गज खिलाड़ी और कप्तान धोनी ने अब तक उतना प्रभावित नहीं किया है और कोई बड़ी पारी अब तक उनके नाम नहीं रही है, ऑलराउंडर के तौर पर जड़ेजा अच्छा काम कर रहे हैं। चेन्नई के प्रशंसको के लिए एक और बुरी खबर यह है कि स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो चोट के चलते बाहर हो गए हैं। 

पिछले मैच में चेन्नई ने 6 गेंदबाजों का प्रयोग किया था लेकिन चेन्नई मैच हार गई थी, हैदराबाद के खिलाफ मिली जीत से चेन्नई का आत्मविश्वास जरूर बढ़ा था लेकिन उसके बाद दिल्ली एवं राजस्थान के खिलाफ टीम ने फिर से मैच गवां दिए। सैम करेन, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर ने गेंदबाजी में प्रभावित किया है, रविंद्र जडेजा, पीयूष चावला और कर्ण शर्मा जैसे स्पिनर चेन्नई के स्पिन अटैक को मजबूत करते हैं।  

पिच रिपोर्ट-

हमने देखा है कि शारजाह का मैदान बल्लेबाजों के लिए कितना अनुकूल है, सपाट पिच और मैदान का छोटा आकार बल्लेबाजों को खुलकर शाॅट खेलने का अवसर देता है। लेकिन शारजाह की पिच अब थोड़ी धीमी हो गई है लेकिन फिर भी 200 के आस-पास का स्कोर यहां अब भी संभव है टाॅस जीतकर कप्तान यहां पहले बल्लेबाजी चुनना पसंद करेंगे।

संभावित एकादश- 

मुंबई-

रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, नाथन कूल्टर नाइल, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह

चेन्नई- 

फाफ डु प्लेसिस, सैम कुरेन, शेन वॉटसन, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (कप्तान एवं विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, दीपक चाहर, पीयूष चावला, शार्दुल ठाकुर, जोश हेजलवुड 

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें- 

मुंबई- क्विंटन डी कॉक, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह 

चेन्नई- फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायडू, जोश हेजलवुड   

इंडियन टी 20 लीग चरम पर है और सबसे अच्छी क्रिकेट की बारिश हो रही है। हम मैच की भविष्यवाणी और मैच रिपोर्ट के साथ मैच-दर-मैच अपडेट प्रदान कर रहे हैं। अपने क्रिकेट कौशल का उपयोग करें और अपनी फंतासी टीम बनाएं। MyTeam11 फंतासी क्रिकेट ऐप डाउनलोड करें और भारी जीत हासिल करें।

Indian T2o League के सभी नवीनतम अपडेट अंग्रेजी में प्राप्त करें: http://bit.ly/mi-v-csk

Post a Comment

0 Comments