इंडियन टी20 लीग में होने वाले छठे मैच में क्या पंजाब के शेरों को टक्कर दे पाएगी विराट कोहली की टीम?

Indian T20 League के चार दिनों के सफर में काफी रोमांचक मुकाबले देखने को मिले जिसमें एक सुपर ओवर भी शामिल हैं, टूर्नामेंट के छठे मैच में मुकाबला होगा पंजाब और बैंगलोर का दोनों ही टीमें एक-एक मैच खेल चुकी हैं और पंजाब ने जहां अपना पहला मैच सुपर ओवर में दिल्ली से हारा था वहीं बैंगलोर ने अपने पहले मैच में हैदराबाद को 10 रनों से हराया था।

गुरूवार को होने वाले मुकाबले में पंजाब अपनी पहली जीत दर्ज करना चाहेगी वहीं बैंगलोर की कोशिश होगी की वो लगातार दूसरा मैच जीतकर अपनी स्थिति और भी मजबूत करे-


टीम पंजाब


सुपर ओवर में दिल्ली के खिलाफ निराशाजनक हार के बाद पंजाब ने बैंगलोर को ले लिया पंजाब ने कभी भी ऐसी त्रुटि की उम्मीद नहीं की होगी क्योंकि वे मैच हार गए थे जब उन्हें अंतिम 3 गेंदों में से एक रन की आवश्यकता थी और कुछ अंपायरिंग त्रुटि ने उन्हें तालिका में दो अंक दिए। मध्य क्रम पीछा करने में विफल रहा, लेकिन मयंक अग्रवाल ने गेल को ग्यारहवें स्थान पर छोड़ने के बाद अपने शुरुआती मुद्दे को हल किया। ऐसे पतन से बचने के लिए पंजाब के लिए पूरन और मैक्सवेल दोनों को गोली चलानी पड़ी। मृत्यु में खराब प्रदर्शन के बावजूद गेंदबाजी इकाई असाधारण रूप से महान थी।


टीम बैंगलोर


दूसरी ओर, बैंगलोर ने हैदराबाद पर 10 रनों की जीत के साथ टूर्नामेंट में विजयी शुरुआत की। कुछ किस्मत और हैदराबाद की कुछ त्रुटियों ने सोमवार को बैंगलोर को दो अंक दिए। शुरुआती स्लॉट ने उनके लिए पैडीकल और फिंच के रूप में काम किया और दोनों अच्छे संपर्क में थे। एबीडी ने भी अर्धशतक जमाया, लेकिन उन्हें अंतिम छोर पर अधिक गहराई की आवश्यकता थी। बंगलौर में पहला सख्त काम है क्योंकि पंजाब एक मजबूत पक्ष है और उन्होंने लगभग दिल्ली को पीछे छोड़ दिया है।


पिच और मौसम रिपोर्ट

दुबई का मैदान बल्लेबाजी के लिए अच्छा है और सतह पहले हाफ में पेसर्स को मदद देती है। मध्य ओवरों में स्पिनर एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। टॉस जीतने के बाद पीछा करना एक आदर्श कॉल होगा।


संभावित एकादश-


पंजाब- लोकेश राहुल (कप्तान एवं विकेटकीपर), क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, करुण नायर, निकोलस पूरन, सरफराज खान, ग्लेन मैक्सवेल, कृष्णप्पा गौथम, शेल्डन कॉटरेल, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई


बैंगलोर-विराट कोहली (कप्तान), आरोन फिंच, देवदत्त पडिक्कल, एबी डिविलियर्स, जोश फिलिप (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शिवम दूबे, नवदीप सैनी, उमेश यादव, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल


इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

पंजाब - लोकेश राहुल, क्रिस गेल, मोहम्मद शमी

बैंगलोर- एरोन फिंच, एबी डिविलियर्स, युजवेंद्र चहल


किसका रहेगा पलड़ा भारी - दोनों टीमों के प्रदर्शन और बैटिंग लाइन अप को देखते हुए कहा जा सकता है कि मैच में कांटे की टक्कर होगी, लेकिन पिछले मैच में पंजाब का मध्य क्रम और स्पिन गेंदबाजी में प्रदर्शन खास नहीं रहा था, इसलिए मैच में बैंगलोर की जीत की संभावना अधिक होगी।

इंडिया में टी20 सीजन वापस आ चुका है, हम आपको इंडियन टी20 लीग इवेंट के सभी मैचों के प्रेडिक्शन, मैच प्रीव्यू और मैच रिपोर्ट की अपडेट देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। आज ही इंडियन टी20 लीग सीजन में अपनी फैंटेसी टीम बनाएं। डाउनलोड करें MyTeam11 Fantasy Cricket App और बनाएं अपनी टीम और पूरे टूर्नामेंट के लिए 30% की छूट पर अपना गोल्डन टिकट प्राप्त करें।


Post a Comment

2 Comments