इंडियन टी20 लीग में शनिवार को डबल हैडर मुकाबले होंगे जिसमें दूसरा और लीग का 52वां मुकाबला होगा, बैंगलोर और हैदराबाद के बीच। ये मुकाबला भी प्ले ऑफ में स्थान बनाने के लिए संघर्ष कर रही दो टीमों के बीच होगा लेकिन बैंगलोर की संभावनाएं प्ले ऑफ के लिहाज से बेहतर है, क्योंकि बैंगलोर इस समय 14 अंकों के साथ अंकतालिका में नंबर 2 पर मौजूद है वहीं हैदराबाद के 12 मैचों के बाद 10 अंक हैं। ऐसे में हैदराबाद के लिए यह करो या मरो का मुकाबला होने वाला है, यहां से एक भी मैच हारते ही उनकी प्ले ऑफ में जाने की संभावना समाप्त हो जाएगी।


कहां खेला जाएगा मैच- शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, शारजाह


समय - शाम 7ः30 बजे (भारतीय समयानुसार)


बैंगलोर फाॅर्म-

बैंगलोर ने अपना पिछला मैच मुंबई के खिलाफ 5 विकेट से गवायां था इसलिए बैंगलोर की कोशिश होगी की वे हैदराबाद को हराकर प्ले ऑफ में अपना स्थान पक्का कर ले। बैंगलोर 12 में से 7 मुकाबलों में जीत दर्ज कर चुकी है, बैंगलोर का टाॅप आॅर्डर काफी मजबूत है जिसकी बदौलत बैंगलोर यहां तक पहुंच पाई है। पिछले मैच में एरोन फिंच की जगह जोश फिलिप को टीम में शामिल किया गया था, उन्होंने भी अच्छी पारी खेलकर बैंगलोर को मजबूत शुरूआत दिलाई थी। 

दूसरे सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिकल इस टूर्नामेंट के सबसे सफल बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हैं और अभी तक 400 से अधिक रन बना चुके हैं। अंतिम मैच में उन्होंने 74 रन की बेहतरीन पारी खेली थी। वहीं कप्तान विराट कोहली ने भी इस लीग में 400 से अधिक रन बनाए हैं और एबी डिविलियर्स ने भी बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया है, हालांकि पिछले मैच में मध्यक्रम फ्लाॅप रहा था चलते बैंगलोर ज्यादा बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाई थी और मैच गवां दिया था। लेकिन उम्मीद है कि टीम के बल्लेबाज हैदराबाद के खिलाफ फिर से जलवा बिखेरेंगे।

टीम के गेंदबाजों ने भी इस बार अच्छा कार्य किया है जिसकी बदौलत बैंगलोर नंबर 2 पर है, टीम के सबसे सफल गेंदबाज हैं युजवेंद्र चहल जो कि बल्लेबाजों को अपनी फिरकी से परेशान करने में सफल रहे हैं। मोहम्मद सिराज ने भी अपने मौकों को भुनाया है लेकिन उनका प्रदर्शन सुसंगत नहीं रहा है, लेकिन पिछले कुछ मैचों में उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया है, जिसका तोहफा भी उन्हें मिल चुका है वे भारतीय टेस्ट टीम में चुने गए हैं। क्रिस माॅरिस भी बैंगलोर की गेंदबाजी के मुख्य स्तंभ हैं। युजवेंद्र चहल के साथ वाॅशिंगटन सुंदर ने भी स्पिन गेंदबाजी से प्रभावित किया है। 


हैदराबाद फाॅर्म-

हैदराबाद का संघर्ष जारी है, हैदराबाद ने पिछले मैच में दिल्ली पर 88 रन की बड़ी जीत दर्ज की थी, इसलिए उनके लिए प्ले ऑफ के रास्ते अभी भी खुले हैं लेकिन उनके लिए आगे का सफर बेहद मुश्किल है। यदि बैंगलोर को मात देनी है तो टीम को वैसा ही प्रदर्शन करना होगा जैसा उन्होंने दिल्ली के खिलाफ किया था। जाॅनी बेयरस्टो की जगह टीम में शामिल किए गए ऋद्धिमान साहा ने दिल्ली के खिलाफ 87 रन की लाजवाब पारी खेली थी, वाॅर्नर ने भी शानदार अर्धशतक जड़ा था। 

हैदराबाद के पास मजबूत बल्लेबाजी है लेकिन बल्लेबाजों के प्रदर्शन में निरंतरता नहीं है। मनीष पांडे ने भी अच्छी पारियां खेली है लेकिन अपनी फाॅर्म को वे हर मैच में बरकरार नहीं रख पाए। केन विलियमसन हैदराबाद के मध्यक्रम की ताकत हैं, बैंगलोर के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करने के लिए बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

गेंदबाजी में टीम के पास सबसे प्रमुख गेंदबाज हैं राशिद खान, जिन्होंने हर मैच में किफायती गेंदबाजी की है, पिछले मुकाबले में दिल्ली के खिलाफ राशिद ने 4 ओवर में केवल 7 रन देकर 3 विकेट झटके थे।

टी नटराजन और संदीप शर्मा ने भी अपनी तेज गेंदबाजी से प्रभावित किया है। विजय शंकर टीम के परफेक्ट ऑलराउंडर साबित हुए हैं और जेसन होल्डर ने भी अच्छी गेंदबाजी की है लेकिन पिछले मुकाबले में वे काफी महंगे साबित हुए।


पिच रिपोर्ट- 

मुकाबला शारजाह में खेला जाएगा शारजाह का मैदान यूएई के मैदानों में सबसे छोटा है इसलिए हमें यहां चौके और छक्कों की बरसात देखने को मिल सकती है। शारजाह का पिच अब धीमा हो गया है और गेंद यहां थोड़ी रूक कर आती है, लेकिन एक बार सेट होने के बाद यहां अच्छे शाॅट लगाए जा सकते हैं। यहां टाॅस जीतकर टीमें पहले गेंदबाजी करना चाहेगी।


संभावित एकादश-


बैंगलोर- 

जोश फिलिप, देवदत्त पडिकल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डीविलियर्स (विकेटकीपर), गुरकीरत सिंह मान, शिवम दूबे, क्रिस मॉरिस, वाॅशिंगटन सुंदर, डेल स्टेन, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल


हैदराबाद- 

डेविड वार्नर (कप्तान), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन, विजय शंकर, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, राशिद खान, शाहबाज नदीम, संदीप शर्मा, टी नटराजन


इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-


बैंगलोर- देवदत्त पडिकल, विराट कोहली, युजवेंद्र चहल


हैदराबाद- डेविड वार्नर, रिद्धिमान साहा, राशिद खान

 

Indian T2o League के सभी नवीनतम अपडेट अंग्रेजी में प्राप्त करें: http://bit.ly/dc-v-mi