बैंगलोर और मुंबई के बीच आज हो सकती है कांटे की टक्कर! जीतने वाली टीम करेगी प्ले ऑफ में अपना स्थान पक्का!

 


इंडियन टी20 लीग में बुधवार 28 अक्टूबर को मुकाबला होगा मुंबई और बैंगलोर का, दोनों टीमें मुकाबले को जीतकर प्ले ऑफ में अपना स्थान पक्का करने के इरादे से उतरेगी। दोनों ही टीमों के इस समय 14-14 अंक हैं। ऐसे में उम्मीद होगी की दोनों दिग्गज टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी क्योंकि दोनों ही टीमों ने रविवार को अपने-अपने मैचों में हार का सामना किया था और दोनों को जीत की तलाश रहेगी।


कहां खेला जाएगा मैच- शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी

समय - शाम 7ः30 बजे (भारतीय समयानुसार)


मुंबई फाॅर्म-


चैंपियन मुंबई टीम अपने स्तर के अनुसार ही प्रदर्शन कर रही है और इस समय अंकतालिका में शीर्ष स्थान पर जमी हुई है। टीम के लिए कप्तान रोहित शर्मा की फिटनेस चिंता का विषय हो सकती है, चोट के चलते वे पिछले दोनों मैचों में टीम का हिस्सा नहीं थे और इस मैच में भी उनके खेलने पर संशय बना हुआ है। कीरोन पोलार्ड की अगुआई में टीम ने चेन्नई को 10 विकेट से हराया था, लेकिन उसके अगले मैच में राजस्थान के खिलाफ टीम ने 195 रन बनाकर भी मैच गवां दिया था। 

मुंबई के सभी बल्लेबाजों ने लीग में बेहतरीन प्रदर्शन किया है, रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में इशान किशन ने भी ओपनिंग में अच्छी पारियां खेली हैं, डिकाॅक भी जबरदस्त फाॅर्म में चल रहे हैं। सौरभ तिवारी, सूर्यकुमार यादव, पोलार्ड, हार्दिक पांड्या सभी ने समय-समय पर अच्छी पारियां खेली हैं, पिछले मैच में हार्दिक पांड्या ने 21 गेंदो पर 60 रन की पारी खेली थी, हालांकि टीम वो मुकाबला हार गई थी। मुंबई के सभी बल्लेबाज इस समय फाॅर्म में हैं।

मुंबई के पास इस लीग का सबसे बेहतरीन पेस-अटैक है जिसमें जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट और जेम्स पैटिंसन जैसे नाम शामिल है। राहुल चाहर ने भी अपनी स्पिन गेंदबाजी से बहुत प्रभावित किया है, पिछले मैच को छोड़कर गेंदबाजों का प्रदर्शन देखा जाए तो सभी मैचों में मुंबई की गेंदबाजी बेहतरीन रही है। उम्मीद है मुंबई के गेंदबाज बैंगलोर के खिलाफ वापसी करेंगे।


बैंगलोर फाॅर्म-


बैंगलोर का प्रदर्शन इस सीजन में सर्वश्रेष्ठ रहा है, टीम इस समय अंकतालिका में नंबर दो पर काबिज है, बैंगलोर के पास भी बेहतरीन बल्लेबाजी- गेंदबाजी संतुलन है टीम के शीर्ष चार बल्लेबाज, एरोन फिंच, देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने सभी मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की जोड़ी भी अच्छी साझेदारियां कर रही है। 

टीम के पास मध्यक्रम में गुरकीरत सिंह, क्रिस माॅरिस और वाॅशिंगटन सुंदर तक बल्लेबाजी है। बैंगलोर की टीम में बल्लेबाज- ऑलराउंडर और गेंदबाजों का शानदार संयोजन है जो टीम को मजबूत प्रदान करता है। 

गेंदबाजी में बैंगलोर के पास नवदीप सैनी, इसरू उडाना जैसे गेंदबाज हैं, नवदीप सैनी ने अपनी गेंदबाज से बहुत प्रभावित किया है, वे पूरे सीजन में काफी किफायती रहे हैं, क्रिस माॅरिस भी काफी किफायती गेंदबाजी कर रहे हैं। वहीं टीम की स्पिन जोड़ी बैंगलोर गेंदबाजी का सबसे मजबूत पक्ष है, चहल उनके सबसे ज्यादा सफल गेंदबाज हैं, वाॅशिंगटन सुंदर ने भी अभी तक कसी हुई गेंदबाजी की है।


पिच रिपोर्ट-

शेख जायद स्टेडियम का पिच यूएई का सबसे संतुलित पिच है वक्त के साथ-साथ विकेट सपाट हो गया है और यहां बल्लेबाज अब आसानी से शाॅट खेल पा रहे हैं। पहले पिच में तेज गेंदबाजों को मदद मिलती थी, हालांकि मैच की शुरूआत में यहां गेंद स्विंग हो सकती है लेकिन उसके बाद गेंद ज्यादा स्विंग नहीं करती। पिछले मैच में हमने देखा था कि राजस्थान ने यहां दूसरी पारी में भी 195 का स्कोर चेज कर लिया था, टाॅस जीतकर टीमें यहां पहले गेंदबाजी करना चाहेंगी।


संभावित एकादश-


बैंगलोर-  


देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेट कीपर), मोइन अली, गुरकीरत सिंह मान, क्रिस मॉरिस, वाशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल


मुंबई- 


क्विंटन डी कॉक (विकेट कीपर), इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), क्रुणाल पांड्या, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह


इन खिलाड़ियों से होंगी उम्मीदें-


बैंगलोर- विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, युजवेंद्र चहल


मुंबई- क्विंटन डी कॉक, इशान किशन, जसप्रीत बुमराह


Indian T2o League के सभी नवीनतम अपडेट अंग्रेजी में प्राप्त करें:  http://bit.ly/rcb-v-mi


Post a Comment

0 Comments