दो मैच हारने के बाद चेन्नई दबाव में, मैच जीतने के लिए क्या रणनीति अपना सकते है कप्तान धोनी जानने के लिए पढ़ें -

Indian T20 League के इस सीजन में चेन्नई को भी संघर्ष करना पड़ रहा है, चेन्नई इस समय अंकतालिका में सबसे निचले पायदान पर है। चेन्नई अपने 3 मैचों में से 2 मैच गवां चुकी है और अब टीम 2 अक्टूबर को सामना करेगी, हैदराबाद का हैदराबाद भी 3 मैचों में से दो मैचों में हार झेल चुकी है। इसलिए दोनों ही टीमों को जीत की तलाश होगी।

कहां होगा मैच- दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, दुबई

समय - शाम 7ः30 (भारतीय समयानुसार)


चेन्नई फाॅर्म- 

चेन्नई ने अपना पहला मैच जीतकर लीग में अपने सफर की शुरूआत शानदार तरीके से की थी, लेकिन उसके बाद खेले गए दोनों मैचों में चेन्नई को हार झेलनी पड़ी। चेन्नई टीम में इस बार असंतुलन साफ तौर पर देखा जा सकता है, टूर्नामेंट से पहले ही सुरेश रैना और हरभजन सिंह का नाम वापस ले लेना चेन्नई को काफी भारी पड़ रहा है, इसी के साथ पहले मैच में चेन्नई की ओर से शानदार अर्धशतक लगाने वाले अंबाती रायडू भी चोटिल होने के बाद आगे के दोनों मैच नहीं खेल पाए थे। लेकिन इस मैच में उम्मीद की जा रही है कि रायडू वापसी करेंगे। चेन्नई के लिए रविंद्र जडेजा का फाॅर्म भी चिंता का विषय है वे ना सिर्फ बैटिंग में कुछ खास कर पाए हैं बल्कि गेंदबाजी में भी उन्होंने 10.5 की इकाॅनमी से रन दिए हैं। ओपनर मुरली विजय का बल्ला भी खामोश ही रहा है। धोनी भी बैटिंग क्रम में नीचे आने की वजह से आलोचनाओं के शिकार हो रहे हैं उम्मीद है कि वे अपने बैटिंग क्रम को बदलने पर विचार करेंगे। गेंदबाजी में भी धोनी की सेना ने इस बार कुछ खास कमाल नहीं दिखाया है। पीयूष चावला, सैम करेन और जोश हेजलवुड टीम के किफायती गेंदबाज रहे हैं।


हैदराबाद फाॅर्म-

पिछले मैच में हैदराबाद ने कमाल की जीत दर्ज करते हुए लीग में दो मैच लगातार हारने के बाद अपनी वापसी की है। पिछली जीत से हैदराबाद का आत्मविश्वास जरूर लौटा होगा। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के हैदराबाद टीम में शामिल हो जाने के बाद उनकी बैटिंग लाइन अप और भी मजबूत हो गई है, डेविड वाॅर्नर, जाॅनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, केन विलियमसन जैसे बल्लेबाजों से सजी हैदराबाद की बैटिंग लाइन अप बड़ा स्कोर बनाने में सक्षम हैं, पिछले मैच में अब्दुल समद ने भी अच्छे हाथ दिखाए थे। वहीं हैदराबाद की सबसे बड़ी ताकत है उनकी गेंदबाजी, शुरूआती दो मैचों में हैदराबादी गेंदबाजों ने कुछ खास कमाल नहीं दिखाया था लेकिन पिछले मैच के हीरो रहे राशिद खान ने बता दिया कि उन्हें क्यों विश्व के श्रेष्ठ स्पिनरों में गिना जाता है, साथ ही भुवनेश्वर कुमार भी किफायती गेंदबाजी कर रहे हैं उनका साथ दे रहे हैं खलील अहमद, खलील को गेंदबाजी में थोड़ा संघर्ष करना पड़ रहा है। स्पिन अटैक में राशिद खान के साथ अभिषेक शर्मा भी शामिल हैं। 


किसका होगा पलड़ा भारी-

दोनों टीमें टूर्नामेंट में संघर्ष कर रही हैं, लेकिन इस बार लीग में समीकरण बदल चुके हैं, दोनों टीमों के प्रदर्शन का आंकलन करने से लगता है कि इंडियन टी20 लीग के 13वें मैच में हैदराबाद चेन्नई टीम पर भारी पड़ सकती है, क्योंकि पिछले मैच में हैदराबाद ने जबरदस्त जीत दर्ज कर अपनी फाॅर्म दिखाई थी।

संभावित एकादश-

हैदराबाद- डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन, प्रियम गर्ग, अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, के खलील अहमद, टी नटराजन


चेन्नई- शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायडू, ऋतुराज गायकवाड़, एमएस धोनी (कप्तान-विकेटकीपर), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, सैम करेन, पीयूष चावला, जोश हेजलवुड, दीपक चाहर


फैंटेसी इलेवन-

विकेट कीपर-

जॉनी बेयरस्टो


बल्लेबाज-

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान),मनीष पांडे,डेविड वार्नर (उप कप्तान),अंबाती रायडू,केन विलियमसन


ऑलराउंडर -

सैम करेन, रवींद्र जडेजा


गेंदबाज-

राशिद खान, दीपक चाहर, टी नटराजन

इंडिया में टी20 सीजन वापस आ चुका है, हम आपको इंडियन टी20 लीग इवेंट के सभी मैचों के प्रेडिक्शन, मैच प्रीव्यू और मैच रिपोर्ट की अपडेट देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। आज ही इंडियन टी20 लीग सीजन में अपनी फैंटेसी टीम बनाएं। डाउनलोड करें MyTeam11 Fantasy Cricket App  और बनाएं अपनी टीम !

Post a Comment

3 Comments