राजस्थान vs बैंगलोर 15वां मैच प्रेडिक्शन - इंडियन टी20 लीग

इंडियन टी20 लीग में अब तक का सफर शानदार रहा है और इंडियन टी20 लीग का 15वां मैच खेला जाएगा, राजस्थान और बैंगलोर के बीच। दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला होने की पूरी संभावना है, बैंगलोर ने अपने पिछले मैच में मुंबई को सुपर ओवर में हराया था वहीं राजस्थान ने दो मैचों में धमाकेदार जीत के बाद कोलकाता के खिलाफ हार का सामना किया था।

कहां खेला जाएगा मैच - शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी

समय - दोपहर 3ः30 (भारतीय समयानुसार)

राजस्थान फाॅर्म-

इस सीजन में राजस्थान की शुरूआत सबसे धमाकेदार रही और टीम ने शुरूआती दो मैचों में 200 से ऊपर का स्कोर बनाया, दूसरे मैच में राजस्थान ने पंजाब के खिलाफ सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए अपने ही रिकाॅर्ड को तोड़ कर इतिहास रचा। राजस्थान के स्टीव स्मिथ, संजू सैमसन, जोस बटलर और संदीप तेवतिया जिन्होंने पंजाब के खिलाफ यादगार पारी खेलकर राजस्थान को जीत दिलाई थी, सभी बल्लेबाज बेहतरीन फाॅर्म में है, वहीं टाॅम करेन और जोफ्रा आर्चर भी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं यानि राजस्थान के पास निचले क्रम तक बल्लेबाजी है। लेकिन शारजाह में दो मैच जीतने के बाद राजस्थान ने दुबई में कोलकाता के खिलाफ 37 रनों से मैच गवां दिया था। पिछले मैच में केवल टाॅम करेन जिन्होंने अर्धशतक लगाया था, के अलावा कोई भी बल्लेबाज प्रभावित नहीं कर पाया और कोलकाता द्वारा दिए गए 175 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम ने केवल 137 रन बनाए। टीम की गेंदबाजी ने अभी तक कोई गहरी छाप नहीं छोड़ी है क्योंकि पहले दो मैच शारजाह में थे जहां गेंदबाजों के लिए कुछ नहीं था, लेकिन टीम के गेंदबाजों ने शारजाह की तुलना में दुबई में अच्छा प्रदर्शन किया। जोफ्रा आर्चर, उनादकट, टाॅम करेन और राहुल तेवतिया से उम्मीदें होंगी, बैंगलोर के खिलाफ होने वाले मुकाबले में टीम अपनी गलतियां सुधारना चाहेगी।

बैंगलोर फाॅर्म-

बैंगलोर की शुरूआत अच्छी रही लेकिन दूसरे मैच में बैंगलोर को पंजाब के खिलाफ 97 रनों की शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा और इसके अगले मैच में मुंबई के खिलाफ टीम ने शानदार 201 रन बनाए लेकिन मुंबई ने भी इतने ही रन बनाकर मैच टाई करवा लिया। सुपर ओवर होने के बाद जीत आखिरकार बैंगलोर के हिस्से में आई, तो अब तक बैंगलोर ने 3 में से दो मैचों में जीत दर्ज की है और 1 मैच में हार, दूसरे मैच को छोड़कर टीम के बल्लेबाजों ने प्रभावित किया है, देवदत्त पडिक्कल, एरोन फिंच और एबी डिविलियर्स अच्छी लय में है, लेकिन विराट कोहली की फाॅर्म इस सीजन में चिंता का विषय बनी हुई है। 3 मैचों में कप्तान कोहली केवल 18 रन ही बना पाए हैं। 

गेंदबाजी हमेशा बैंगलोर की कमजोरी रही है डेल स्टेन पहले ही मैच में बाहर हो गए थे, उमेश यादव भी महंगे साबित हुए युजवेंद्र चहल और एडम जंपा ऐसे विकेटों पर सफल हो सकते हैं जहां पिच धीमी है उन्होंने पिछले मैच में विकेट लिए थे लेकिन दोनों महंगे साबित हुए थे। इसरू उदाना ने पिछले मैच में 45 रन देकर दो विकेट हासिल किए थे। कुल मिलाकर दोनों टीमों के बीच एक कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है।

पिच रिपोर्ट-

अबू धाबी की पिच पर हमने मुंबई और पंजाब के मैच में देखा था कि धीमी पिच होने के बाद भी पोलार्ड और पांड्या ने यहां बड़े-बड़े हिट्स लगाए थे और मुंबई ने 191 रन का स्कोर खड़ा किया था, दूसरी पारी में पंजाब को यह स्कोर चेज करने में परेशानी हुई और उन्होंने मैच गवां दिया। अबू धाबी के पिच पर 170-180 भी अच्छा स्कोर है। टाॅस जीतने वाली टीम को यहां पहले बैटिंग करनी चाहिए, हालांकि पंजाब ने पिछले मैच में यहां टाॅस जीतकर गेंदबाजी चुनी और मैच गवां दिया। लेकिन यह मैच दोपहर में खेला जाएगा जिससे ओस की कोई परेशानी नहीं होगी।

संभावित एकादश-

राजस्थान- जोस बटलर (विकेटकीपर), स्टीवन स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, टॉम कुरेन, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत, जयदेव उनादकट

संभावित एकादश-

बैंगलोर- देवदत्त पडिक्कल, एरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डीविलियर्स (विकेटकीपर), गुरकीरत सिंह मान, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, इसुरु उदाना, नवदीप सैनी, एडम जम्पा, युजवेंद्र चहल

फैंटेसी इलेवन-

विकेट कीपर-

संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, एबी विलियर्स (उप कप्तान)

बल्लेबाज-

स्टीवन स्मिथ, देवदत्त पडिक्कल, एरोन फिंच

आल राउंडर-

वाशिंगटन सुंदर, शिवम दूबे

गेंदबाज-

युजवेंद्र चहल, जयदेव उनादकट, एडम जम्पा



Indian T20 League सीजन वापस आ चुका है, हम आपको इंडियन T20 लीग इवेंट के सभी मैचों के प्रेडिक्शन, मैच प्रीव्यू और मैच रिपोर्ट की अपडेट देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। आज ही इंडियन टी20 लीग सीजन में अपनी फैंटेसी टीम बनाएं। डाउनलोड करें MyTeam11 Fantasy Cricket App और बनाएं अपनी टीम बनाएं।   

Click Hear Read English Match Prediction -  https://iplfantasyleague2020.wordpress.com/2020/10/02/bangalore-vs-rajasthan-indian-t20-league-2020-match-prediction/

Post a Comment

4 Comments