कौन होगा ज्यादा दमदार? किस टीम को नसीब होगी दूसरी जीत?



Indian T20 League 2020 का रोमांचक सफर जारी है और अब 28 सितंबर को दसवां मुकाबला खेला जाएगा। लीग के दसवें मुकाबले में बैंगलोर का सामना होगा चार बार की चैंपियन मुंबई की टीम से मैच में क्या हो सकती है संभावित एकादश, किसका रहेगा पलड़ा भारी, कैसा रहा है अब तक दोनों टीमों का प्रदर्शन? आइए जानते हैं-

कहां होगा मैच - दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम

समय - शाम 7ः30 बजे (भारतीय समयानुसार)


बैंगलोर फाॅर्म-

बैंगलोर लीग में अब तक दो मैच खेल चुकी है अपने पहले मैच में तो बैंगलोर ने हैदराबाद को 10 रन से हरा दिया था। उस मैच में देवदत्त पडिक्कल और ए बी डिविलियर्स ने शानदार अर्धशतक जड़े थे। लेकिन अपने दूसरे मैच में बैंगलोर का प्रदर्शन शर्मनाक रहा, बैंगलोर की टीम ने ना गेंदबाजी में कोई खास प्रदर्शन किया और ना ही बल्लेबाजी में, पंजाब के खिलाफ 207 रन का पीछा करते हुए पूरी टीम केवल 109 रन पर पवैलियन लौट गई और 97 रनों से मैच गवां दिया। कप्तान कोहली की मौजूदा फाॅर्म चिंता का विषय है और टीम को अपनी गेंदबाजी पर विशेष ध्यान देना होगा। पिछले मैच में कोहली नंबर चार पर बैटिंग करने आए थे उम्मीद है कि वे इस मैच में नंबर तीन पर उतरेंगे।


मुंबई फाॅर्म-

मुंबई ने भी अब तक दो मुकाबले खेले हैं और एक मुकाबला जीता एवं एक मुकाबला हारा है। पहले मैच में चेन्नई के हाथों टीम ने मैच गवांया था और दूसरे मैच में कोलकाता को 49 रनों से मात दी थी। पहले और दूसरे मैच में यह देखा गया है मुंबई के सभी बल्लेबाज पारी की शुरूआत ठीक करते हैं लेकिन पारी को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाते। हालांकि रोहित शर्मा ने दूसरे मैच में 80 रन की शानदार कप्तानी पारी खेली। डी काॅक, सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी भी अच्छी फाॅर्म में है हार्दिक पांड्या से मैच में बड़े धमाके की उम्मीद होगी।


संभावित एकादश-

मुंबई-

रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, सौरव तिवारी, हार्दिक पांडया, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांडया, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जेम्स पैटिंसन, जसप्रीत बुमराह।


बैंगलोर-

देवदत्त पडीक्कल, एरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डीविलियर्स, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), शिवम दूबे, मोइन अली, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, डेल स्टेन, उमेश यादव।


फैंटेसी इलेवन-

विकेटकीपर: क्विंटन डी कॉक

बल्लेबाज: देवदत्त पडिक्कल, सूर्यकुमार यादव, रोहित शर्मा(कप्तान), एबी डीविलियर्स

ऑलराउंडर: शिवम दूबे, हार्दिक पांडया

गेंदबाज: युजवेंद्र चहल(उपकप्तान), ट्रेंट बोल्ट, राहुल चाहर, जेम्स पैटिंसन




मौसम एवं पिच रिपोर्ट-

दुबई में मौसम की वजह से मैच में खलल पड़ने की संभावना नहीं है और यहां गर्मी का सामना खिलाड़ियों को करना पड़ेगा दुबई की पिच पर हल्की घास मौजूद है जिसके कारण तेज गेंदबाजों को यहां मदद मिल सकती है। 

This match prediction also read in English  - https://iplfantasyleague2020.wordpress.com/2020/09/28/bangalore-vs-mumbai-10th-match-preview-indian-t20-league

Post a Comment

5 Comments

  1. मुंबई को ही नसीब होगी दूसरी जीत बैंगलोर के नसीब में कप नहीं है। :D :D

    ReplyDelete
  2. Aaj to Bangalore hi Jitegi. Thanks for the Hindi Match Prediction

    ReplyDelete