इंडियन टी20 लीग का 37वां मुकाबला होगा दो ऐसी टीमों के बीच जिनकी स्थिति बिल्कुल समान है और दोनों की ही प्ले ऑफ में पहुंचने की राह अब बेहद मुश्किल हो चुकी है। यह मैच खेला जाएगा राजस्थान और चेन्नई के बीच दोनों ही टीमों ने रविवार को अपना-अपना मैच गवां दिया था अब दोनों ही टीमें जीत की तलाश में एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देंगी।


कहां खेला जाएगा मैच- शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी


समय - शाम 7ः30 बजे (भारतीय समयानुसार)


राजस्थान फाॅर्म-


रविवार को खेले गए मुकाबले में राजस्थान ने लगभग जीता हुआ मैच गवांया था, मैच में राजस्थान की शुरूआत अच्छी रही थी और बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया था। राजस्थान ने बैंगलोर के खिलाफ फिर से ओपनिंग जोड़ी में बदलाव किया था और राॅबिन उथप्पा को बतौर सलामी बल्लेबाज भेजा जो कि उनके लिए सही साबित हुआ, वहीं स्टोक्स ने अभी तक अपनी क्षमता के अनुसार प्रदर्शन नहीं किया है। सैमसन अच्छी शुरूआत करने के बाद गलत शाॅट खेलकर विकेट गवां रहे हैं उन्हें अपनी गलतियों में सुधार की जरूरत है, जोस बटलर ने अपना कार्य बखूबी किया है और कप्तान स्मिथ ने पांच मैचों में फ्लाॅप होने के बाद बैंगलोर के खिलाफ अर्धशतक जड़ा, राहुल तेवतिया ने ऑलराउंडर के रूप में राजस्थान की ओर से इस सीजन में सबसे ज्यादा प्रभावित किया है। 


यदि चेन्नई के खिलाफ जीत दर्ज करनी है तो राजस्थान को अपनी गेंदबाजी में सुधार करना होगा, जोफ्रा आर्चर और कार्तिक त्यागी के अलावा किसी भी गेंदबाज ने अभी तक बहुत ज्यादा प्रभावित नहीं किया है। पिछले मैच में जयदेव उनादकट के एक महंगे ओवर की वजह से राजस्थान ने मैच गवां दिया था।


चेन्नई फाॅर्म-


पिछले मैच में दिल्ली के खिलाफ चेन्नई ने भी आखिरी ओवरों में मैच गवां दिया था, चेन्नई ने इस बार कोई खास प्रदर्शन नहीं किया है, विशेषतौर पर अगर बल्लेबाजी की बात की जाए तो चेन्नई के बल्लेबाज सुसंगत नहीं रहे हैं, वाटसन और डुप्लेसिस और अंबाती रायडू ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है। पिछले दो मैचों में चेन्नई ने ओपनिंग जोड़ी में फेरबदल किया है, डुप्लेसिस के साथ ओपनिंग करने आ रहे है सैम करेन, पहले मैच में अच्छी पारी खेलने के बाद दूसरे मैच में बतौर सलामी बल्लेबाज सैम करेन शून्य पर आउट हो गए। वाटसन और रायडू ने भी अच्छी पारियां खेली, धोनी ने अब तक उतना प्रभावित नहीं किया है और कोई बड़ी पारी अब तक उनके नाम नहीं रही है, ऑलराउंडर के तौर पर जड़ेजा अच्छा काम कर रहे हैं और पिछले मैच में उन्होंने अंतिम ओवरों में तेजी से रन बटोर कर चेन्नई को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया था, वहीं ड्वेन ब्रावो का बल्ला शांत ही रहा है।


पिछले मैच में चेन्नई ने 6 गेंदबाजों का प्रयोग किया था लेकिन चेन्नई मैच हार गई थी, हैदराबाद के खिलाफ मिली जीत से चेन्नई का आत्मविश्वास जरूर बढ़ा था लेकिन दिल्ली के खिलाफ फिर से मैच गवांया। सैम करेन, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर ने गेंदबाजी में प्रभावित किया है, रविंद्र जडेजा, पीयूष चावला और कर्ण शर्मा जैसे स्पिनर चेन्नई के स्पिन अटैक को मजबूत करते हैं, लेकिन पिछले मैच में जडेजा के अंतिम ओवर में दिल्ली ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए मैच अपने पक्ष में कर लिया था। चेन्नई के पास राजस्थान से मिली हार का बदला लेने का मौका होगा।


पिच रिपोर्ट- 

शेख जायद स्टेडियम का पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए उपयुक्त है, बल्लेबाज यहां कुछ देर बल्लेबाजी करने के बाद अच्छे शाॅट्स लगा सकते हैं वहीं तेज गेंदबाजों को नई गेंद से उछाल प्राप्त होता है। टीमें यहां टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना चाहेंगी, 160-170 का स्कोर इस मैदान पर अच्छा स्कोर साबित होता है।


संभावित एकादश-


राजस्थान- 

बेन स्टोक्स, जोस बटलर, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन (विकेट कीपर), रॉबिन उथप्पा, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, कार्तिक त्यागी


चेन्नई-

 फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (कप्तान - विकेटकीपर), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, सैम करेन, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, कर्ण शर्मा


इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-


राजस्थान

स्टीवन स्मिथ, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर

चेन्नई

फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, शार्दुल ठाकुर


इंडिया में टी20 सीजन वापस आ चुका है, हम आपको Indian T20 League इवेंट के सभी मैचों के प्रेडिक्शन, मैच प्रीव्यू और मैच रिपोर्ट की अपडेट देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। आज ही इंडियन टी20 लीग सीजन में अपनी फैंटेसी टीम बनाएं। डाउनलोड करें MyTeam11 फैंटेसी क्रिकेट एप और बनाएं अपनी टीम


Get all the match prediction & latest updates in English : http://bit.ly/rr-v-csk