पंजाब बनाम चेन्नई, 18th मैच प्रेडिक्शन - इंडियन टी 20 लीग 2020



Indian T20 League 2020 में रविवार को डबल-हैडर संबंधों के दूसरे गेम में पंजाब और चेन्नई ने चौका लगाया।

चेन्नई जिसे इंडियन टी20 लीग का किंग भी कहा जाता है, यूएई में खेले जा रहे इंडियन टी20 लीग के 13वें सीजन में अंकतालिका में सबसे निचले पायदान पर मौजूद है। इस सीजन में कुछ भी चेन्नई के पक्ष में नहीं रहा है चार मैच खेल चुकी चेन्नई ने सबसे पहले मैच में मुंबई को 5 विकेट से हराकर शुरूआत धमाकेदार ढंग से की थी, लेकिन इसके बाद चेन्नई ने लगातार तीन मैच हारे। 2014 के बाद यह पहला मौका है जब चेन्नई ने लगातार तीन मैच हारे। जाहिर है कि टीम में सुरेश रैना और हरभजन सिंह की कमी साफ तौर पर झलक रही है। इसके अलावा पिछले सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले स्पिनर इमरान ताहिर को भी अभी तक मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। राजस्थान और दिल्ली से हारने के बाद 2 अक्टूबर को टीम ने हैदराबाद के खिलाफ 7 रन से मैच गवां दिया। चेन्नई के गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन बल्लेबाजी ने प्रभावित नहीं किया शेन वाटसन, केदार जाधव, अंबाति रायडू फ्लाॅप रहे, धोनी और जडेजा के बीच हुई धीमी साझेदारी भी हार का कारण रही। धोनी ने आखिर में अच्छे शाॅट लगाए लेकिन तब तक देर हो चुकी थी, धोनी को आगामी मैचों के लिए पावर हिटर की तलाश करनी होगी।

पंजाब फाॅर्म-

चेन्नई की तरह ही पंजाब भी जीत की तलाश में है, अंकतालिका में पंजाब टीम केवल चेन्नई से ऊपर है। पंजाब ने भी 4 मैचों में से एक मैच में जीत दर्ज की है और तीन हारे हैं। लेकिन पंजाब की फाॅर्म को खराब नहीं कहा जा सकता, पंजाब के बल्लेबाज बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं, टीम अपना पहला मैच खराब अंपायरिंग की वजह से हारी थी, टीम के दोनों ओपनर केएल राहुल और मयंक अग्रवाल शानदार फाॅर्म में है और दोनों ही एक-एक शतक भी जड़ चुके हैं। राजस्थान के खिलाफ भी टीम 223 रन बनाने के बावजूद भी हार गई थी। ऐसे में टीम को अपनी गेंदबाजी में सुधार करना होगा। हालांकि मोहम्मद शमी और रवि बिश्नोई अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन नीशाम और कृष्णप्पा गौथम महंगे साबित हो रहे हैं, काॅट्रेल ने भी राजस्थान के खिलाफ मार पड़ने के बाद मुंबई के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की। 


पिच की रिपोर्ट

दुबई की सतह एक संतुलित ट्रैक है और यह बल्लेबाजों और गेंदबाजों को उतनी ही सहायता प्रदान करता है। मैच की प्रगति के बाद स्पिन की भूमिका महत्वपूर्ण होगी। बल्लेबाजों को बोर्ड पर रन बनाने के लिए समझदारी से खेलने की जरूरत है। पीछा करना गुणवत्ता स्पिन के खिलाफ मुश्किल होगा।


संभावित एकादश-

पंजाब

लोकेश राहुल (c & wk), मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, करुण नायर, जेम्स नीशम / क्रिस जॉर्डन / मुजीब, सरफराज खान, कृष्णप्पा गौतम, मोहम्मद शमी, शेल्डन कॉटरेल, रवि बिश्नोई


चेन्नई

अंबाती रायडू, शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, केदार जाधव, एमएस धोनी (c & wk), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, सैम क्यूरन, पीयूष चावला, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर


फैंटेसी इलेवन-

विकेटकीपर

लोकेश राहुल (कप्तान)

बल्लेबाज-

मयंक अग्रवाल (उप-कप्तान)

शेन वाटसन

अंबाती रायडू

निकोलस पूरण

ऑलराउंडर -

रविंद्र जडेजा

ड्वेन ब्रावो

गेंदबाज-

मोहम्मद शमी

रवि बिश्नोई

शार्दुल ठाकुर

दीपक चाहर

Indian T20 League सीजन वापस आ चुका है, हम आपको इंडियन T20 लीग इवेंट के सभी मैचों के प्रेडिक्शन, मैच प्रीव्यू और मैच रिपोर्ट की अपडेट देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। आज ही इंडियन टी20 लीग सीजन में अपनी फैंटेसी टीम बनाएं। डाउनलोड करें MyTeam11 Fantasy Cricket App और बनाएं अपनी टीम बनाएं।   

Post a Comment

0 Comments