आईपीएल 2020- राजस्थान और चेन्नई के बीच होने वाले मैच में कौन होगा जीत का प्रबल दावेदार?



आईपीएल-2020 में लीग का चौथा मैच खेला जाएगा, चेन्नई सुपरकिंग्स  और राजस्थान राॅयल्स के बीच, चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपना पहला मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेला था। पहले मैच में जीत से अपने सफर की शुरूआत कर चुकी चेन्नई सुपर किंग्स का सामना होगा राजस्थान राॅयल्स से, राजस्थान इस मैच से लीग में अपने सफर की शुरूआत करेगी।

मैच कहां खेला जाएगा- शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, शारजाह

समय- शाम 7ः30 (भारतीय समयानुसार)

राजस्थान राॅयल्स फाॅर्म-

राजस्थान की टीम पेपर्स पर बेहतर दिखाई दे रही है, टीम में जहां इस बार यशस्वी जायसवाल, राॅबिन उथप्पा, जोस बटलर, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ और बेन स्टाॅक्स जैसे बल्लेबाज हैं तो वहीं, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट, वरूण अरोन एवं मंयक मार्कंंडे जैसे गेंदबाज भी हैं। लेकिन टीम के लिए थोड़ी मुश्किल हो सकती है क्योंकि स्टार आॅलराउंडर बेन स्टोक्स अभी न्यूजीलैंड में हैं और शुरूआती मैचों में अपनी सेवाएं नहीं दे पाएंगें, वहीं कप्तान स्टीव स्मिथ भी नेट प्रैक्टिस के दौरान सर में चोट लगने से चोटिल हो गए उनके भी पहले मैच में खेलने पर संशय बना हुआ है। हालांकि जोस बटलर भी इस समय क्वारैंटाइन में हैं तो हो सकता है वे भी पहले मैच में हिस्सा नहीं ले पाएं। अपने शुरूआती मैच में राजस्थान पूरी क्षमता के साथ मैदान पर नहीं उतरेगी।

चेन्नई सुपरकिंग्स फाॅर्म-

चेन्नई टीम हमेशा की तरह इस बार फेवरेट है और अपने पहले ही मैच में चेन्नई ने चार बार आईपीएल विजेता मुंबई को पांच विकेट से हराया। इस मैच में भी कप्तान धोनी अपनी एकादश में कोई बदलाव नहीं करना चाहेंगे। पिछले मैच में चेन्नई की गेंदबाजी काफी अच्छी रही थी। चेन्नई की सलामी जोड़ी पहले मैच में फ्लाॅप रही लेकिन फाफ डु प्लेसिस और अंबाती रायडू दोनों ने बेहतरीन अर्धशतक जड़े और टीम को जीत दिलाई।

हेड-टू-हेड

कुल मैच- 22 

चेन्नई ने जीते - 14

राजस्थान ने जीते- 8

पिच एवं मौसम रिपोर्ट

शारजाह के मैदान में ये मैच खेला जाएगा, मौसम बिल्कुल साफ रहेगा, वहीं शारजाह का पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतरीन है, यूएई के पिचों पर टाॅस जीतने वाली टीम अधिकांश पहले गेंदबाजी का निर्णय लेती है, क्योंकि दूसरी पारी में ओस की वजह से गेंद ज्यादा टर्न नहीं लेती जिससे बल्लेबाजी आसान हो जाती है। 160-170 को स्कोर बनने की संभावना है।

संभावित एकादश

राजस्थान- यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), रॉबिन उथप्पा, रियान पराग, टॉम कुरेन, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, मयंक मार्कंडे।

चेन्नई - मुरली विजय, शेन वाटसन, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायुडू, केदार जाधव, एमएस धोनी (कप्तान एवं विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सैम करैन, दीपक चाहर, पीयूष चावला, लुंगी नगिडी।

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

राजस्थान- यशस्वी जायसवाल, जोफ्रा आर्चर

चेन्नई - अंबाती रायडू, लुंगी एनगिडी

किस टीम की होगी जीत की संभावना-

राजस्थान राॅयल्स की टीम पूरी क्षमता के साथ मैदान पर नहीं उतरेगी, वहीं दूसरी ओर चेन्नई सुपरकिंग्स पहले मैच में जीत के साथ अपनी शुरूआत कर चुकी है। इस समय आत्मविश्वास से भरी चेन्नई सुपर किंग्स की जीत की संभावना अधिक होगी।

Post a Comment

2 Comments

  1. sign up for IPL and use my referral code
    89L4UOTVL0 and win ₹100 sign up bonus at myteam11.com

    ReplyDelete
  2. My refer code 1FE182NFMA sign up now on myteam11.com & get rs100 as a sign up bonus.

    ReplyDelete